About us - Privacy Policy - Disclaimer - Contact us - Guest Posting - Income Reports

Adnow Se Paise Kaise Kamaye ? Adsense Alternative

इस आर्टिकल में हम आपको बताने जा रहे हैं कि Adnow Se Paise Kaise Kamaye ? How to Monetize your blog with adnow network, जबकि मैने अपनी ‌पिछली ‍पोस्ट में Online money earn karne ke important benefits के बारे में बताया था। कई लोग मुझसे बहुत बार पूछ चुके हैं कि Internet se paise kaise kamaye ? या apne blog se paise kaise kamaye ? तो ये post ऐसे ही लोगों के लिए है जो online paisa kamana chahte hai. कुछ लोग हिंदी blog की earning को लेकर बहुत sadness feel करते हैं। क्योंकि यदि हम google adsense की बात करें तो कुछ hindi bloggers के लिए ये बहुत ही poor cpc के बारे में मशहूर है, लेकिन ये उतना बेकार भी नहीं है बस इसे समझना थोडा time ले सकता है। लेकिन इस problem को Adnow के माध्यम से solve करने के तरीके के बारे में बताएँगे।

Using Adnow Internet Se Paise Kaise Kamaye

Adnow kya hai ?

Adnow एक native advertising network है,जिससे अपने blog या website को monetize करके good income create कर सकते हैं। Adnow की publisher के लिए starting December 2015 में हुयी थी। ये बहुत ही कम समय में अच्छी popularity को हाशिल कर चुकी है। ये ad company 107 countries में अपने advertisers के ads को serve करने की सुविधा देती है। इसके all over world में 150,000 partners (publisher) हैं और 1700 Advertisers। ये CPC/CPM network है और इसका प्रतिदिन 140000000 से भी ज्यादा impression जाता है।

वैसे इसे आप google adsense alternative भी कह सकते हैं। यदि में Indian blogs की बात करूँ जो Hindi Font में content को publish करते हैं, उनके लिए ये adsense जैसा या उससे भी ज्यादा earning करवाने वाला native media ads platform Adnow ही है। लेकिन कुछ cases में ही इसे use करना beneficial माना जा सकता है। I mean, सभी तरह के blog niche पर इसके ads fit नहीं होते हैं।

यदि में इसे simple words में कहूँ तो ये adsense की ही तरह ads network है जिसके ads आप अपनी website या blog पर लगाकर online income generate कर सकते हैं।

इसमें सबसे अच्छी बात ये है कि इसके ads regional language में show होते हैं, मतलब यदि आपकी हिंदी website है तो आप इसके ads लगाकर hindi भाषा में advertisement show कर सकते हैं, इससे सबसे बड़ा फायेदा ये है कि visitors इसे आसानी से समझ नहीं पाता कि ये ad है या फिर blog का content. जिससे Adnow के ads पर adsense की अपेक्षा ज्यादा click मिलते हैं। और यदि ज्यादा clicks मिलेंगे तो nutural बात है कि ads revenue भी ज्यादा होगा।

Adnow ads kis tarah ke blog par lagana chahiye ?

जैसा कि मैंने ऊपर बताया कि इस company के ads कुछ selected niche blogs पर ही ज्यादा earning देते हैं, तो आपके दिमाग में ये question जरुर आया होगा की किस तरह के blogs पर हमें adnow के लिए apply करना चाहिए ? तो में आपको आगे कुछ blog niche के बारे में बताने जा रहा हूँ –


  • Motivational niche blog.
  • Joks & shayri niche Blog.
  • Story Blog.
  • Health Blog.
  • News site.
  • Non Technical niche blogs.
  • Disapproved adsense blogs.
  • Banned adsense blogs.

इस तरह के blogs या website में Adnow native advertising companies के ads को अपने blog पर लगाना चाहिए। और सबसे ज्यादा अच्छा होगा यदि आप indian blogger हैं और आपका Non Technical blog hindi language में है तो आपको इसके ads से अच्छी earning हो सकती है।

वैसे में बताना चाहूँगा कि इसके ads कई देशों की language में show होते हैं, जिसमें Hindi और English को भी अच्छी प्राथिमिकता दी गयी है। ये mostly तीन points पर work करता है Content Discovery, Effective Advertising and Product recommendations.

Kya Adsense ke sath Adnow ads use kar sakte hai ?

में जानता हूँ कि इस तरह का question प्रतेक readers के mind में जरुर आ सकता है कि अपने blog में adnow native ads को adsense ads के साथ use कर सकते हैं, या नहीं। तो में इसको officially तो नहीं कह सकता लेकिन हाँ बहुत सारी ऐसी website हैं जिनका contents hindi में है और वे adsense के साथ साथ Adnow के ads भी अपनी site पर लगाये हुए हैं और दोनों में से किसी भी ads network को कोई problem नहीं है।

यदि आप Adnow native advertising examples को देखना चाहते हैं तो ज्यादातर news website को देखेंगे तो आपको दिखाई देगा कि उन्होंने दोनों ad networks को अपनी site में add कर रखा है और Adsense की अपेक्षा adnow ads से सबसे ज्यादा earning कर रहे हैं। इसलिए हम कह सकते हैं कि दोनों networks को use करने में कोई problem नहीं होती है।

Blog ke liye Adnow par kaise apply kare ?

Native ads आज के समय में बहुत ही popular trends है। अपने blog या website को regional language में monetization करने के लिए। इसलिए इसे use करना बहुत ही profitable है।

Adnow पर publisher account बनाने के लिए आप हमारे द्वारा बताये गए steps को follow करके अपने blog के लिए apply कर सकते हैं –

Step – 1

  1. सबसे पहले आप Adnow network की website पर जाने के लिए यहाँ click कीजिये।
  2. अब Signup बटन पर click कीजिये।

अब आपके सामने Registration form open हो जायेगा जिसे भरने के लिए अगली step को follow कीजिये।

Step – 2


  1. Name वाले field में अपना real name fill कीजिये।
  2. Email वाले field में अपना real email address भरिये।
  3. Password वाले field में कोई अच्छा सा password fill कर दीजिये।
  4. Confirm your Password वाले field में दुबारा उसी password को fill कीजिये।
  5. “I accept and agree to all of the terms and conditions” के सामने वाले square box को click करके check mark कर दीजिये।
  6. I’m not a robot के सामने option को click करके reCAPTCHA verify कर दीजिये।
  7. अब SUBMIT button पर click कर दीजिये।Fill adnow registration form

अब आपको Adnow के द्वारा एक Confirmation email send कर दिया जायेगा, जिसके लिए अपनी email inbox को open करने के बाद confirmation link पर click करके account को verify कर दीजिये। फिर आपको ” Your account has been activated ” का message show होगा।

Step – 3

  1. अब अपना Adnow account login कीजिये।
  2. Add Site पर click कर दीजिये।

अब आपके सामने एक new page open होगा जिसमें आपको अपने blog या website की information fill करनी होगी।

Step – 4

  1. Name: इस field में अपने blog का नाम fill कीजिये।
  2. Web address http:// इस field में अपना blog address (URL) fill कीजिये without http:// के।
  3. Website language: इस option में अपने blog की language select कीजिये।
  4. Website traffic: इस option में अपने blog traffic per month के हिसाब से option select कीजिये।
  5. Add पर click कर दीजिये।Add your blog info in Adnow ad network

Step – 5

अब आपके सामने एक popup window open होगी जिसमें adnow policy दी गयी होगी, जिसे आपको अच्छे से पढ़कर accept करना होगा।

  1. “Agree with the penalties in case of violation of the rules” के सामने वाले box को click करके check mark कर दीजिये।
  2. अब OK बटन पर click कर दीजिये।Accept adnow policy

अब आपकी site successfully add हो जाएगी जिसे आप SITES मेनू पर click करके check कर सकते हैं, अब आपको approx 24 – 72 hours तक approval मिलने के लिए wait करना होगा। और जब आपका blog Active show करने लगे तो उसके बाद ads widget बनाकर blog में add करना होगा।

अब मुझे लगता है कि आप अच्छी तरह से समझ गए होंगे कि How to earn money with Adnow native media ads. यदि आपको फिर भी Adnow ad network से related कोई problem आ रही है तो आप मुझसे comment के माध्यम से पूछ सकते हैं। और यदि ये post आपको पसंद आये तो इसे social media पर share जरुर करें।                Good Luck !

Comments

  1. By Manish bishnoi

    Reply

    • Reply

  2. By Manish bishnoi

    Reply

    • Reply

  3. Reply

  4. By bablu

    Reply

    • Reply

  5. Reply

  6. By Babulal

    Reply

    • Reply

  7. Reply

    • Reply

  8. Reply

    • Reply

  9. Reply

    • Reply

  10. By suraj yadav

    Reply

    • Reply

  11. Reply

    • Reply

    • Reply

      • Reply

        • By Hitendra

          Reply

  12. Reply

    • Reply

  13. Reply

    • Reply

      • By khagesh

        Reply

        • Reply

          • By khagesh

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *