About us - Privacy Policy - Disclaimer - Contact us - Guest Posting

Blogger Blog Par Affiliate link cloaking Kaise Kare ?

इस आर्टिकल में हम आपको बताने जा रहे हैं कि Blogspot blog me Affiliate link cloaking kaise kar sakte hai या How to Cloak Affiliate Link in Blogger.com Blogs. जबकि मैने अपनी ‌other ‍पोस्ट में Blogger me Free Website kaise Banaye Aur Internet se Paise Kamaye इसके बारे में बताया था। कई बार ऐसा हुआ है कि जिन blogger का blog blogspot platform पर बना है, वो पूछते रहते हैं कि Blogspot Blog par Affiliated marketing kar sakte hai kya ? तो इस post में मैंने इसी तरह के कुछ questions के answers को शामिल किया हुआ है। जिससे blogspot user के लिए clear हो जाये कि Blogger par Affiliated links use करना safe है या नहीं ! यदि कोई problem नहीं है तो किस तरह without search engine penalty के affiliated marketing की जाये। तो आप भी अपनी confusion को दूर कर सकते हैं, Affiliate link cloaking के बारे में पढ़कर।

Blogger Blog Par Affiliate link cloaking Kaise Kare

जो Blogger पर अपनी site बनाकर affiliate program से पैसा कमाना चाहते हैं उनके लिए ये post बहुत ही helpful साबित। क्योंकि Affiliate link cloaking एक ऐसी method है जिससे आप अपनी affiliated program की promotion link को url masking के द्वारा search engine के लिए hide कर सकते हैं। I mean you can hide affiliate links by link masking.

एक दिन में जब social media पर कुछ bloggers की problems को solve कर रहा था तभी एक English Blogger ne मुझसे पूछा कि how can i cloak my clickbank affiliate link ? Its Necessary to cloak affiliate links part of blog posts ?. तो मैंने उन्हें थोडा सा बताया था इसके बारे में, लेकिन यहाँ में ये भी बताऊंगा कि How to cloak affiliate link in blogger ?. यदि आपको नहीं मालूम की Link cloaking क्या है तो आगे बढ़ने से पहले उसे जरुर पढ़ लें, otherwise समझने में problem होगी।

Kya Blogger par Affiliated marketing kar sakte hai ?

इस question को बहुत बार पूछा जाता है इसलिए में यहाँ बताना चाहूँगा कि, हाँ आप blogspot platform पर भी affiliate marketing करके पैसा कमा सकते हो कोई problem नहीं, लेकिन थोडा समझदारी के साथ और Affiliate link cloaking करके।

अब आप कहेंगे कि blogspot पर Affiliate link cloaking कैसे करेंगे ? तो में आपको इसके ही बारे में बताने जा रहा हूँ। जैसा की हम सब जानते हैं कि यदि आपका blog WordPress पर है तो आपको इस तरह का work करने के लिए कोई tension लेने की जरुरत नहीं होती है, क्योंकि उस platform के लिए बहुत सारी plugins available हैं, जिनसे Affiliate link cloaking आसानी से कर सकते हो और you can cloak affiliate links without Plugins. लेकिन यदि Blogger platform (Blogspot) की बात की जाये तो हम सब जानते हैं कि इस पर plugins की सुविधा नहीं है।

Blogspot blog पर सिर्फ coding के द्वारा ही आप design और services को improve कर सकते हैं। लेकिन ये free होने के कारण और Google की service होने के कारण सबसे ज्यादा use किया जाता है। उसके बाद self hosted wordpress के user सबसे ज्यादा पाए जाते हैं यदि paid platform की बात करें तो।

तो चलिए अब वो time आ गया है और आपको बता देना चाहिए कि How to cloak affiliate link on blogspot blog.

Blogspot Blog me Affiliate link cloaking Kaise Kare ?

सबसे पहले हम सबको ragepank को धन्यवाद कहना चाहिए जिन्होंने इस तरह की coding हम सभी bloggers के लिए ready की, जिससे blogspot पर भी Affiliate link cloaking संभव हो पाया है।

Step – 1

  1. सबसे पहले नीचे दिए गए Jquery code को copy करके अपने template में </head> के पहले paste कर दीजिये।

2. अब एक बार फिर नीचे दिया गया code copy करके अपने blogger template में </head> के पहले paste कर दीजिये।

Customization : Line No. 5 में Your affiliate Link1 की जगह अपनी Affiliated program की link डाल दीजिये, जिसे आपको cloak या mask करना है। और Your regular Link1 की जगह अपने Brand link डाल दीजिये, जिस पर visitors को redirect करना है।

Affiliate link Example: http://hostgator.com/product0254id=jukasal

Brand link Example: http://bloglon.com/go/hostgator ( आप bloglon.com की जगह अपना blog URL डालें और Go की जगह Recommended, out या refer भी डाल सकते हैं ).

Step – 2

Save template पर click करके code को save कर दीजिये।

Congratulation !

जब आप affiliate link http://hostgator.com/product0254id=jukasal अपनी post में insert करेंगे तो post publish करने के बाद ये http://bloglon.com/go/hostgator brand link के रूप में automatically convert हो जाएगी।

अब मुझे लगता है कि आपको समझ गए होंगे कि Blogger Blog me Affiliate link cloaking Kaise Karte hai. यदि फिर भी आप Affiliate link cloaking से related कोई question पूछना चाहते हैं तो comment की मदद से आप हमसे पूछ सकते हैं। यदि ये tutorial आपके लिए helpful रहा हो तो इसे अपने friends के साथ social media पर share करना ना भूलें।      धन्यवाद !

Comments

  1. Reply

  2. By rahul

    Reply

    • Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *