About us - Privacy Policy - Disclaimer - Contact us - Guest Posting - Income Reports

Blogger blog par scheduled posting kaise kare – Beginner guide 

आज ये post उन new bloggers के लिए है जो blogspot platform पर blogging करते हैं या जिन लोगों का blog blogger पर बना हुआ है। यहाँ हम बताने वाले हैं कि blogger blog me scheduled posting kaise karte hai ? या ऐसा भी बोल सकते हैं कि Blogspot blog me automatically post kaise publish karte hai ? यदि आपका भी blog Blogger पर बना हुआ है तो आपको ये post end तक जरुर पढनी चाहिए। यदि आप real में blogging करना चाहते हैं तो blogspot platform के इस feature को use करना बहुत helpful रहेगा। क्योंकि इस feature के द्वारा आप अपनी post को अपने time के अनुसार बिना login हुए automatically publish कर सकते हैं। आज के समय में लगभग 90% bloggers Scheduled posting करते हैं और अपने readers को उनके time के अनुसार post अपने blog पर share करते हैं। वैसे में आगे Scheduled posting के बारे में विस्तार से बताने वाला हूँ।

Blogger blog par scheduled posting kaise kare

Blogspot blog par scheduled posting kaise karte hai ?

ये एक बहुत ही बढ़िया feature दिया है Blogger platform पर जिससे हम कभी भी अपनी post या article automatically publish कर सकते हैं। मान लीजिये किसी reason के वजह से कुछ दिन के लिए आपको बाहर जाना पड़ता है तो आप जितनी चाहे उतनी post लिखकर draft में save कर दें और every post पर scheduled posting का time और date set कर दें और use save कर दें, फिर आपको tension लेने की कोई जरुरत नहीं क्योंकि वो post आपके द्वारा set किये गए time and date के हिसाब से automatically आपके blog पर publish हो जाएगी।

इसे भी पढ़िए :- Free Website kaise banate hai paise kamane ke liye

तो है ना कमाल का feature मतलब अब post publish करने की कोई जरुरत ही नहीं, बस आप content लिखकर रख दीजिये और publish करने का काम blogspot platform खुद कर देगा। वैसे में आपको बता दूँ  इस automatic schedule post करना बहुत ही simple होता है, जिसे में और simple तरीके से आपको सिखाने जा रहा हूँ।

Blogger par scheduled posting kaise karte hai ?

यदि आपका blog blogspot पर बना हुआ है और आप scheduled posting करना सीखना चाहते हैं तो मेरे द्वारा बताये गए steps को follow कीजिये –

Step – 1

  • सबसे पहले अपना Blogger Dashboard login कर लीजिये।
  • इसके बाद कोई एक post लिख लीजिये।

Step – 2

  1. Post लिखने के बाद Right side में Schedule पर click कीजिये।
  2. अब Set date and time option पर click कीजिये।
  3. अब जिस date को अपनी post automatic publish करना चाहते हैं उस Date को select कर लीजिये।
  4. अब जितने time पर अपनी post publish करना चाहते हैं इसमें उस Time को fill कर दीजिये।
  5. इसके बाद Done बटन पर click कर दीजिये।
  6. अब Publish बटन पर click कर दीजिये।Blogspot par scheduled posting kaise karte hai

Congratulation ! अब आपकी post आपके द्वारा set किये गए time and date पर automatically publish हो जाएगी। तो इस तरह से आप अपने blog पर scheduled posting कर सकते हैं। यदि आप चाहें तो Blogger की Scheduled post publishing post पढ़ सकते हैं।

इसे भी पढ़िए :- Blogspot Blog Me Meta Tag Code Kaise Add Kare SEO Ke Liye

मुझे उम्मीद है कि अब आप जान गए होंगे कि Apne Blogspot blog par scheduled posting kaise kar sakte hain. यदि आपको फिर भी कोई problem आ रही है तो आप comment के through अपनी problem share कर सकते हैं। यदि ये post आपको पसंद आये तो अपना थोड़ा सा time देकर इसे social media पर share जरुर कर दें।    धन्यवाद।

Comments

  1. By Deepak Vaishnav

    Reply

  2. By Deepak sahu

    Reply

    • Reply

  3. Reply

    • Reply

  4. By rusheek

    Reply

  5. By Saqib

    Reply

    • Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *