About us - Privacy Policy - Disclaimer - Contact us - Guest Posting

Disapprove Adsense Account Delete Kaise Karte Hai

नमस्कार दोस्तों, आज इस आर्टिकल में हम आपको बताने जा रहे हैं कि disapproved Adsense Account Delete Kaise Kar sakte Hai और इसे delete करना क्यों जरुरी है ?, जबकि मैने अपनी ‌पिछली ‍पोस्ट में Google penguin update 4.0 algorithm के बारे में बताया था। जैसा कि हम सब जानते हैं कि गूगल से पैसे कमाना इतना आसान नहीं है जितना हब सब सोचते हैं। सब जानते हैं कि यदि adsense से earning करना है तो blog या website का होना बहुत जरुरी होता है। लेकिन adsense account को approval मिलना भी ज्यादा easy नहीं है। क्योंकि इसमें कई तरह की problems generate होतीं है, जिनमे से एक information match की problem है। जिसे correct किये बिना adsense account approval मिलना संभव नहीं होता। इसलिए इस post में हम आपको इस problem को fix करना सिखायेंगे, जिससे adsense successfully approved हो सके।

Disapprove Adsense Account Delete Kaise Karte Hai

Disapproved Adsense Account Delete kyo kare ?

कई बार ऐसा देखा जाता है कि adsense account first review में तो approved हो जाता है लेकिन final review में disapproval का email massage प्राप्त होता है। और अगली बार किसी other email ID से उसी blog को adsense के लिए apply कर देते हैं, जिसकी वजह से information match with other accounts की problem generate होती है।

google adsense team किसी भी publisher को multiple account allow नहीं करती है, मतलब कोई भी blogger, unlimited blogs या websites को एक ही account पर add कर सकता है। यदि किसी blogger के 2 या इससे ज्यादा blogs है और वो उन्हें google adsense से monetize करना चाहता है तो use केवल single adsense account पर ही दोनों blogs के content को monetize करना होगा।

जब हम अपने blog के लिए adsense signup करते है तो सबसे पहले adsense team first review करते हैं, जिसमें वो आपके blog content को check करता है। यदि आपका content adsense policy को follow करता होगा तो वो आपके blog को first step में approve कर देते हैं। जिसका message email के द्वारा मिल जाता है। लेकिन इसकी अगली step में आपको adsense ad unit create करके अपने blog में लगानी होती है। जिसके बाद adsense team final review करती है और आपके adsense add placement को check करती है।

यदि आपका account इस final step में disapprove हो जाता है तो आपके द्वारा add किये गए ads show नहीं करते हैं। मतलब आपका blog अभी adsense से monetize करने के लिए ready नहीं है।

अब इस situation में ज्यादातर blogger उस disapproved account को ऐसा ही छोड़ देते हैं और कुछ days के बाद अगली बार new email ID से apply कर देते हैं। जिससे information match with other account की problem occurred होती है, जिससे newbies बहुत परेशान होते रहते है। क्योंकि उन्हें इसे resolve करना मालूम नहीं होता है।

How to resolve Adsense information match problem ?

यदि आप blogging में new हैं और पहली बार adsense publisher बनने के लिए प्रयाश कर रहे हैं, और adsense apply करने करने पर information match problem को face कर रहे हैं तो अब आपको कोई भी tension लेने की बिलकुल जरुरत नहीं है। क्योंकि हमें इस problem को fix करने के लिए old adsense account delete करना होता है। तो चलिए जानते है how to delete adsense account.

How to delete google adsense account ?

यदि आप भी adsense के information matching की problem को face कर रहे हैं और अपने old adsense account delete करना चाहते हैं। तो आप हमारे द्वारा निचे दिए steps को carefully follow कीजिये –

Step – 1

सबसे पहले अपने old adsense account को login कीजिये।


Step – 2


  1. Right corner में ऊपर की side दिए गए Gear icon par click कीजिये।
  2. Settings पर click कीजिये।Settings-options

Step – 3

  1. Account Information पर click कीजिये।
  2. Cancel account पर click कीजिये।Cancel adsense account

Step – 4

  1. Understand that I will not paid any outstanding earnings because I do not meet the final payment requirements option वाले check box को check mark रखें।
  2. Reason for cancelling वाले option में Other select कर लें।
  3. I have read and understood the above, Including the adsense Terms and Conditions option वाले check box को check mark कर दीजिये।
  4. Continue बटन पर click कर दीजिये।Reason for cancelling adsense account

Step – 5

अब आपकी email ID पर adsense account delete करने के लिए एक cancellation email send कर देगा। इसलिए अपने email inbox में जाकर adsense वाले message को open करके cancellation link पर click कर दीजिये। इसके बाद आपका adsense account delete हमेशा के लिए हो जायेगा। और आपकी information match वाली problem successfully resolve हो जाएगी।

अब आप अच्छी तरह से समझ गए होंगे कि how to delete an adsense account. मतलब Adsense account delete कैसे करें । यदि इस tutorial से related कोई question या suggestion है तो कृपया comment करके आप हमारे साथ जरुर share करें। और यदि ये Guide आपको पसंद आये तो social media पर share करना न भूलें।

Comments

  1. By rahul

    Reply

    • Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *