About us - Privacy Policy - Disclaimer - Contact us - Guest Posting - Income Reports

Hostgator India Affiliate Se Paise Kaise Kamaye, Hindi Me Jane 

नमस्कार दोस्तों, इस post में हम आपको बताने जा रहे हैं कि Hostgator India affiliate program se paise kaise kamaye ja sakte hai. जैसा कि हम सब जानते हैं कि Hostgator एक award winning company है जिसका server India में भी available है। सभी bloggers का एक ही मकसद होता है कि वो अपने blog से ज्यादा से ज्यादा income earn करने में कामयाब हों। आप अच्छी income कर सकते हो लेकिन उसके लिए आपको एक से ज्यादा income source पर work करना होता है, तभी आप अपने ब्लॉग से huge money earn कर सकते हैं। यदि आप adsense user हैं तो इसके साथ साथ affiliated marketing करना best होता है। क्योंकि adsense के साथ affiliated marketing use करने से कोई problem नहीं होती। इसलिए हम आपको बताने जा रहे हैं कि Hostgator India affiliate program se income kaise kare.

Hostgator India Affiliate Se Paise Kaise Kamaye

Hostgator India affiliate program join किये हुए मुझे कुछ ही months हुए हैं और में इस time ठीक ठाक earning कर रहा हूँ। starting में मैंने इसके द्वारा जो भी earning की उसे किसी प्रकार से कम नहीं समझ सकते, क्योंकि ये केवल single sale पर ही 1250 रूपए commission के रूप में हमें देता है।

Kya Hostgator affiliate program se good income kar sakte hai ?

कुछ लोग सोचते हैं कि बहुत सारे blogger पहले से affiliated marketing use कर रहे हैं और वही लोग हर जगह अपनी referral link को promote करते रहते हैं तो फिर हम कैसे earning कर पाएंगे ? तो इसके लिए में आपको बहुत ही simple example से समझाता हूँ – कि market में एक ही चीज को sale करने वालीं बहुत सारी दुकान होतीं हैं, तो क्या उन सभी का business या earning नही होती? होती है। किसी की कम income होती है तो किसी की ज्यादा। मतलब सभी shopkeeper की income होती है या product sale होते हैं।

इसी प्रकार online world में बहुत सारे buyer available हैं, सिर्फ जरुरत है उन्हें सही product recommend करने की। इसलिये हम आपको believe दिलाते हैं कि जब हम Hostgator India affiliate program से good earn कर सकते हैं तो आप भी इससे huge income कर सकते हैं। चलिए अब में आपको बताता हूँ कि Hostgator India के hosting plan India में सबसे ज्यादा sale होने के reasons क्या है?

जैसा कि में ऊपर भी mention कर चुका हूँ कि Hostgator top 10 hosting company में से एक है, जो award winner भी है। तो अब आप खुद ही सोचिये कि इसके plan कौन नही खरीदना चाहेगा।

Hostgator India के plan, Indian bloggers के लिए buy करना बहुत easy होता है। क्योंकि payment करने के लिए credit card की need नहीं होती है। मतलब जो buyer होता है वो debit card या net banking से आसानी से pay कर सकता है।

Hostgator India के plan India में सबसे ज्यादा sale होने का एक और बहुत बड़ा reason है कि इसके hosting plan cheap rate मतलब सस्ते price में मिल जाते हैं others hosting company की अपेक्षा। यदि में अभी की वात करूँ तो Hostgator India web hosting-plan starts at just 155 Rs./ Month.

यही कुछ कारण है जिनकी वजह से इस hosting company को Indian bloggers ज्यादा like करते हैं। और इसी वजह से हम Hostgator India affiliate referral से huge income generate कर लेते हैं।


वैसे इसके अलावा भी बहुत सारी hosting company हैं लेकिन इसकी popularity यदि Bluehost India को छोड़कर देखें तो real में Hostgator India hosting बहुत popular है। यदि आप चाहें तो Hostgator India Review भी read कर सकते हैं।

Hostgator India affiliate se kitni income kar sakte hai?

में आपको बताना  चाहूंगा कि यदि आप अपनी affiliate link से 30 days में केवल एक sale complete करते हैं तो आपको commission के रूप में 1250 रूपए मिलेंगे। और यदि आप 30 दिन में 1-5 sale करते हैं तो आपको 1250 रूपए प्रति sale प्राप्त होगा। मतलब 5 sale = 1250 x 5 = 6255 Rs. in one month.

इसी प्रकार 6-10 sale पर 1650 रूपए और 11-15 sale पर 2250 Rs. 16-20 sale पर 2500 रूपए प्रति sale commission मिलेगा। और यदि आप 30 days में 21 से ज्यादा sale कर लेते हैं तो आपको per sale 3000 रूपए मिलेंगे। मतलब 21 x 3000 = 63000 Rs.आपको 30 दिन में affiliate commission प्राप्त होगा।


Hostgator India affiliate comission

 

Hostgator India affiliate par account kaise banaye?

जैसा कि हम सब जानते हैं कि किसी भी company के affiliate partner बनने के लिये या affiliate join करने के लिए उसकी website पर sign up करना होता है। इसलिए अब हम आपको बताने वाले हैं कि How to sign up on Hostgator India affiliate program. यदि आप इसकी affiliate link promote करके पैसा कमाना चाहते हैं तो account बनाने के लिए नीचे दिए गए points को follow कीजिये –

सबसे पहले Hostgator India website पर जाइये।

  1. अब web page की ऊपर की side right corner में Affiliates पर click कीजिये।
  2. अब Sign up button पर click कीजिये।Hostgator India affiliate sign up

अब आपके सामने एक form open हो जायेगा जिसमें आपको अपनी information fill करनी होगी। और उसके बाद Process My Affiliate Account Request button पर click करना होगा।

अब आपका application Hostgator India Affiliate team द्वारा check किया जायेगा उसके बाद यदि आपका form accept होता है तो आपको email के through inform कर दिया जायेगा। फिर आप अपना account login करके affiliated banner और link code प्राप्त करके उन्हें सही जगह promote करते हुए hosting plan sale करके पैसे कमा सकते हैं।

तो दोस्तों आपको मालूम चल गया होगा कि Hostgator India Affiliate program kaise join kar sakte hai. अपनी next post में हम आपको बताएँगे कि affiliated link को promote कैसे किया जाता है। यदि फिर भी इससे related कोई problem है तो आप comment के माध्यम से हमसे पूछ सकते हैं। और साथ ही ये post आपको कैसी लगी इस बारे में हमें जरूर बताएं। यदि ये Hostgator India Affiliate program वाली post आपको पसंद आये तो इसे social media पर share करना ना भूलें।     धन्यवाद् !

Comments

  1. By sushmak harkwal

    Reply

  2. By rambharat singh

    Reply

    • Reply

  3. By Vivek Darji

    Reply

    • Reply

  4. By Kamlesh parihar

    Reply

    • Reply

  5. By vijay

    Reply

    • Reply

  6. By Vijay

    Reply

  7. By ARMAN

    Reply

    • Reply

  8. By rambharat singh

    Reply

    • Reply

  9. By PRASAD SURASE

    Reply

    • Reply

  10. By Vishnu Kant Maurya

    Reply

  11. By sachin

    Reply

    • Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *