About us - Privacy Policy - Disclaimer - Contact us - Guest Posting - Income Reports

BlogLon Third Traffic and Income Report – January 2017

नमस्कार दोस्तों, इस पोस्ट में आप इस ब्लॉग की Third Traffic and Income Report – January 2017 के बारे में जानेंगे। माफ़ी चाहूँगा दोस्तों कि में पिछले month मतलब December 2016 कि income and traffic report वाली पोस्ट publish नहीं कर पाया। कुछ ब्लॉगर पता नहीं क्यों किसी भी ब्लॉग owner कि earning report के पीछे पड़े रहते हैं। जबकि उन्हें सिर्फ अपनी blogging पर ध्यान देना चाहिए। जब आपका भी ब्लॉग success हो जायेगा और अच्छा traffic आने लगेगा तो आप खुद अच्छी earning करने लगेंगे। जब में पिछले month अपनी income report share नहीं कर पाया तो बहुत से ब्लॉगर ने फिर वाही घिसे पिटे सवाल मुझसे पूछना start कर दिए कि आपकी income कितनी है ? आपका traffic कितना है ? इसलिए मैंने सोचा चलो इस month January 2017 कि Third Traffic and Income Report February month कि starting में ही share कर देते हैं otherwise मेरा plan कुछ दिन बाद इस तरह कि पोस्ट share करने का था।

BlogLon Third Traffic and Income Report - 2017

जैसा कि आप सभी जानते हैं कि जब भी आप थोडा popularity कि तरफ बढ़ते हैं तो उस popularity के पीछे दो तरह के लोगों का बहुत बड़ा हाथ होता है। जिसमें से एक वो लोग होते हैं जो आपको support करते हैं और एक वो लोग होते हैं जो आपसे जलते है या आपसे hate करते हैं। दुनिया इन दो तरह के लोगों से भरी पड़ी है। अब सोचना हमें होता है कि हम किन लोगों पर ध्यान देते हैं।

यदि हम जलने वाले लोगों कि बातों पर ध्यान देंगे तो ये निश्चित है कि आप कभी भी आगे नहीं बढ़ सकते, क्योंकि इस तरह के लोग अपनी तरफ खींचने कि कोशिश करते हैं। मतलब जलने वाले लोग हमेशा successful person कि टांग खींचने में लगे रहते हैं और वो उसे आगे बढ़ने से रोकने की पूरी कोशिश करते हैं। अब successful आदमी के लिए यही सबसे best way होता है कि वो उन्हें avoid करे नहीं तो haters उसे धूल चटा सकते हैं।

यदि हम अपने supporters को ध्यान में रखते हुए कोई भी काम करेंगे तो वो काम जरुर सफलता कि बुलंदी को चूमता है। इसलिए हमें अपने supporters का बहुत अच्छे से ध्यान रखना चाहिए, उनकी जितनी हो सके help करनी चाहिए और हमेशा उन्हें आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करते रहना चाहिए। अपने supporters को ignore करने कि गलती विल्कुल ना करें क्योंकि यही लोग आपको आपके blogging business में सफलता दिलवाएंगे।

BlogLon January Month third traffic and income report 2017:

इस month एक बहुत ही बड़ा बदलाव हम सभी Hindi और Hinglish bloggers को देखने को मिला है, कि 99.9% website की Alexa rank बुरी तरह से down हुयी है चाहे वो shoutmehindi, supportmeindia या hindimehelp और मेरे इस ब्लॉग की भी लेकिन सबसे ज्यादा सोचने वाली बात ये है कि traffic पर कोई negative impact नहीं पड़ा है बल्कि पहले की तरह improve होता जा रहा है।

इसका सीधा सा मतलब है कि अब कोई भी Alexa rank देखकर किसी website के बारे में ये नहीं बता सकता कि इसका monthly या daily traffic कितना है। लेकिन हाँ पोस्ट पर आने वाली comments कि quantity देखकर जरुर अंदाजा लगा सकते हैं कि किसी ब्लॉग का कितना traffic हो सकता है।

Alexa अब PA (Page authority) और DA (Domain authority) के हिसाब से rank को show करने लगी है। अब इसका आपकी website या ब्लॉग के traffic से कोई relation नहीं रहा है। जैसे जैसे आपके ब्लॉग की PA, DA improve होगी वैसे वैसे आपके ब्लॉग कि Alexa rank improve होगी।

अब बात करते हैं अपने ब्लॉग कि third traffic and income report कि तो में बता दूँ कि इस month में traffic में ज्यादा तो नहीं पर थोडा सा improvement जरुर हुआ है, जो हमारे लिए बहुत बड़ी उपलब्धि है। क्योंकि पिछले month में ब्लॉग पर ठीक से posting नहीं कर पाया लेकिन फिर loss होने कि जगह profit हुआ। इसके लिए हम अपने visitors को दिल से धन्यवाद कहूँगा और उम्मीद करूँगा कि future में भी आप हमें और हम आपको support करते रहेंगे।

और हाँ एक बात और में यहाँ बताना चाहता हूँ कि कुछ लोग ऐसा मानते हैं कि हिंदी ब्लॉग में English use करने से ब्लॉग के SEO पर negative impact पड़ता है, इस बात पर मुझे बहुत ही हँसी आती है कि बिना किसी experience के कुछ भी बोल देते हैं और new blogger confuse हो जाते हैं। कम से कम आप वो बताइए जो आपने खुद feel की है।

में सभी bloggers के लिए स्पस्ट करना चाहूँगा कि ऐसा कुछ नहीं है, मतलब आप हिंदी के साथ English use कर सकते हैं लेकिन सिर्फ simple words का use करके। जिससे readers को आसानी में समझ में आ जाये कि आप कहना क्या चाहते हैं।

इसे भी पढ़िए : First Traffic and Income Report – October 2016

अब में आपको इसका reason बताता हूँ कि हिंदी के साथ English use करने से ब्लॉग SEO को क्यों problem नहीं होगी ? Google ने clear कहा है कि आप content को search engine के लिए लिखने की उतनी जरुरत नहीं है लेकिन आपका content readers friendly होना बहुत important है।

तो आज के time में कोई ऐसा internet user नहीं है जो simple English को भी ना समझे। मतलब उसे हिंदी भी समझ में आती है और वो English को भी समझता है तो अब आप बताइए इस तरह का content कैसे user-friendly नहीं हुआ। और जो content user-friendly होता है उसे search engine ज्यादा like करता है। इसका सीधा सा example मेरा ये BlogLon ब्लॉग है जिसमें इसी तरह से content को लिखा जाता है।

Bloglon January month traffic report 2017:

यदि पिछले month को यदि compare किया जाये तो इस महीने में traffic में थोडा सा improvement देखने को मिला है जबकि Alexa rank बहुत down हुयी है इसकी वजह बहुत सारी backlinks का dead हो जाना है। नीचे screen shot में आप आसानी से देख सकते हैं कि per day user 1150 – 1250 के approx हैं और page views above 3000 हैं। यदि में bounce rate की बात करूँ तो daily के हिसाब से Bounce rate 41-55% रहा है जो काफी अच्छा है। full month के traffic के बारे में जानने के लिए नीचे दिया गया screen shot देख सकते हैं –

Bloglon January 2017 traffic report

Bloglon January month Income Report 2017:

इस month भी मैंने पिछले month की तरह अच्छी Adsense earning की है इसके लिए में अपने सभी visitors को thanks कहता हूँ जिन्होंने मुझे और मेरे इस ब्लॉग को यहाँ तक पहुँचाया। यदि में अपनी Adsense CPC की बात करूँ तो इस month की average CPC $0.2 रही है और per day की CPC approx $0.9 – $3 तक गयी है, जो real में एक हिंदी ब्लॉग के लिए बहुत ही अच्छी CPC है। ज्यादा जानकारी के लिए नीचे दिया गया screen shot देख सकते हैं –

Bloglon January month Income Report 2017

 

  • Adsense Earning – $532 = 35799 Rs.
  • Affiliate marketing Earning – $314 = 21120 Rs.
  • Paid Service Earning – $350 = 23535 Rs.
  • Total Bloglon income – $1196 = 80425 Rs.

इसे भी पढ़िए : Traffic and Income Report – November 2016

तो दोस्तों दिल लगाकर मेहनत कीजिये और हमेशा अपने ब्लॉग को top पर लाने के लिए try कीजिये, लेकिन एक बात में आपको बताना चाहूँगा कि कभी भी Black Hat SEO और self clicking से दूर रहें। क्योंकि ये आपके ब्लॉग और आपके earning source दोनों के लिए खतरनाक होती हैं।

मुझे लगता है कि अब आपको मुझसे ये पूछने की जरुरत नहीं पड़ेगी कि BlogLon ब्लॉग कि कितनी earning है। क्योंकि अब आप जान गए हैं कि BlogLon Third Traffic and Income Report – January 2017 में कितनी रही। में उम्मीद करूँगा कि आप भी एक दिन इससे भी ज्यादा Adsense income generate करेंगे अपने ब्लॉग के माध्यम से। यदि आपको ये Third Traffic and Income Report January 2017 वाली पोस्ट पसंद आये तो इसे सोशल मीडिया पर अपने दोस्तों के साथ share करना ना भूलें।  Thanks.

Comments

  1. Reply

  2. By sachin

    Reply

  3. Reply

    • Reply

      • Reply

        • By Ashok Kumar Sonawat

          Reply

  4. By rajkumar meena

    Reply

  5. By Ashish

    Reply

  6. By Niraj

    Reply

    • Reply

  7. By Amit

    Reply

    • Reply

  8. By Vishnu Kant Maurya

    Reply

  9. By RAHUL

    Reply

  10. By lubhit kumar

    Reply

  11. Reply

  12. Reply

  13. By Deepak

    Reply

    • Reply

      • By Deepak

        Reply

  14. By Deepak Vaishnav

    Reply

    • Reply

  15. By Deepak Vaishnav

    Reply

    • Reply

    • By Manohar

      Reply

  16. By Gaurav

    Reply

  17. By Gautam Nagraj

    Reply

    • Reply

  18. By Deepak Vaishnav

    Reply

  19. By Jandail

    Reply

    • Reply

  20. By Himanshu Grewal

    Reply

  21. Reply

  22. By ARVIND KUMAR

    Reply

    • Reply

  23. By Deepak

    Reply

  24. By Kabir

    Reply

    • Reply

  25. Reply

  26. Reply

  27. By Vickey Rana

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *